40 फुट गहरे कुएं में गिरी भैंस, लोगों ने ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 03:29 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): अम्ब-ऊना हाईवे पर पड़ते कुठेड़ा खैरला में एक भैंस करीब 40 फुट गहरे कुएं में गिर गई, जिसे स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद कुएं से सुरक्षित निकाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह कुठेड़ा खैरला के वार्ड नम्बर-8 में राकेश धीमान पुत्र शंकर दास धीमान की भैंस सड़क किनारे एक सूखे कुएं (पानी रहित) में गिर गई। उन्होंने भैंस को खेतों में चरने के लिए छोड़ा हुआ था। इस दौरान भैस झाडिय़ों से ढके एक कुएं के पास पहुंच गई और कुएं में गिर गई।

2 घंटे बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड टीम
घटना की सूचना फायर स्टेशन अम्ब को दी गई तो वहां से जवाब मिला एक गाड़ी माता चिंतपूर्णी मेला में लगी हुई है और दूसरी गाड़ी काम करवाने के चलते बडूही स्थित पेंट शॉप में लगी है। इसके बाद घटना की सूचना ऊना फायर स्टेशन को दी गई लेकिन सूचना के करीब एक घंटे बाद भी गाड़ी घटनास्थल पर नहीं पहुंची। फायर ब्रिगेड की सुस्त कार्यप्रणाली को लेकर मौके पर मौजूद लोगों ने विभाग को जमकर कोसा। लोगों ने आरोप लगाया कि घटनास्थल से फायर स्टेशन 2 किलोमीटर भी दूर नहीं है लेकिन घटना की सूचना के बाद 2 घंटे तक घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड का न पहुंचना विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली को दर्शाता है।

हाईड्रा मशीन से बाहर निकाली भैंस
वहीं कुएं में गिरी भैंस का सुरक्षित रैस्क्यू करने वाले ठेकेदार अनिल बाहरा ने बताया कि स्थानीय युवकों की मदद से भंैस को कुएं से हाईड्रा मशीन द्वारा सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस मौके पर लोगों ने मांग की है कि इस पानी रहित सूखे कुएं को बंद कर दिया जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार की किसी घटना की पुनार्वृति न हो पाए। वहीं पीड़ित परिवार ने कहा कि इस घटना के दौरान भैंस को कुएं से निकालने के लिए हाईड्रा मशीन का किराया आदि मिलाकर उनके करीब 5 हजार रुपए खर्च हो गए ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News