अब नौकरी के लिए नहीं बेचनी पड़ती पिता की जमीन, मां के गहनेः खट्टर (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 02:54 PM (IST)

गोहाना( सुनील जिंदल): हरियाणा के सीएम मोनहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार ने 28000 युवाओं को नौकरियां दी हैं। अब युवाओं को नौकरी लेने के लिए ना ही पिता की जमीन बेचनी पड़ती है और न ही मां के गहने गिरवी रखने पढ़ते हैं। हर युवा को उसकी काबलियत के अाधार पर सरकारी नौकरी मिल रही है। इस दौरान सीएम किसान धन्यवाद रैली को संबोधन कर रहे थे। 

किसान धन्यवाद रैली में 53 करोड़ के विकास कार्य योजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने भाषण के  दौरान संबोधित करते हुए कहा कि नेताओं द्वारा भेजी गई मांगों में सड़कें, गांवों के लिए राशि आदि शामिल हैं, जिन्हें मान्यता दी गई है। गांव गोड़ा में नहरी पानी की डिग्गी, भटगांव, माल्याण की पीएचसी की मांगों को मंजूर किया है। रामडीह से खेड़ी तक सड़क सहित अन्य कई सड़कों के लिए मान्यता मिली है।

उन्होंने बताया कि सड़कों सहित अन्य ग्रामीण विकास कार्यों के लिए 56 करोड़ की राशि मंजूर की गई है। उन्होंने कहा कि नेताओं की मांगों में कुछ भूलवश रह गया हो तो उसके लिए भी गोहाना शहर के लिए पांच करोड़, गांवों के लिए 10 करोड़ अतिरिक्त दिए गए हैं। सीएम ने कहा कि हमारे पास बजट की कोई कमी नहीं है, जनता की जो भी मांगे होंगी पूरी की जाएगी।

इस मौके पर सीएम ने मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया उन्होंने कहा कि पीएम ने किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में अहम कदम उठाया है। प्रधानमंत्री ने एक साथ कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। किसान के साथ अन्य सहयोगी वर्गों में भी आय में बढ़ोतरी होगी। किसान, खेतीहर मजदूर, छोटा दुकानदार, उद्योगपति, उनके साथ काम करने वाले खुशहाल होंगे। देश, प्रदेश के गरीब तबके की जरूरत को पूरा करने के लिए दिन-रात एक किया है। आईटी के माध्यम से किसानों की गिरदावरी से लेकर सभी सुविधा घर बैठे देंगे। किसानों को यूरिया, डीएपी की होने वाली तकलीफ दूर की।फल-सब्जी के किसानों को भावान्तर योजना के माध्यम से लाभ दिया। 

उन्होंने कहा कि 30 सालों तक जहां टेल पर पानी नहीं पहुंच पाया, वहां हमने पहुंचाया है। शुरु की गई सक्षम योजना से युवा को अपने पैरों पर खड़ा होना सिखाया। इसके अलावा जल्द ही ग्रुप D की 30 हजार नौकरी आने वाली हैं, लेकिन युवाओं को चाहिए कि वे सरकारी नौकरी के अासरे न बैठें बल्कि कौशल विकास प्रशिक्षण की भरपूर व्यवस्था की जा रही है, उसका फायदा उठाएं। हरियाणा निर्यात में तीसरे स्थान पर पहुंचा है। आज 53 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है। सड़क, पीएचसी, पेयजलापूर्ति के लिए 56 करोड़ रुपए मंजूर किए जाते हैं। गोहाना शहर के लिए 5 करोड़ रुपए तथा गोहाना विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में विकास के लिए 10 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। बरोदा विधानसभा के लिए अलग से सभा करके विकास कार्यों की घोषणा की जाएंगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static