विजय माल्या को लेकर एक और खुलासा, लंदन वाले घर में है सोने का टॉइलट

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 01:54 PM (IST)

लंदनः भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर भले ही भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ों का कर्ज हो, लेकिन लंदन में उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल नहीं बदली है। खेल पर पैसा खर्च करने से लेकर दुलर्भ चीजों को खरीदने का शौक- जैसे महात्मा गांधी का चश्मा और टीपू सुल्तान की तलवार माल्या ने सबकुछ किया लेकिन शायद ही लोगों को पता हो कि भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्या गोल्डन टॉयलेट के भी मालिक हैं।

PunjabKesari

घर में सोने का टॉयलेट
इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, जेम्स क्रैब्री नाम के एक लेखक और प्रोफेसर ने दावा किया है कि उन्होंने माल्या के लंदन वाले घर पर सोने का टॉयलेट देखा था। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचे जेम्स क्रैब्री ने कहा कि वह समझा रहे थे कि किसी जगह का टॉयलेट उसके बारे में काफी कुछ बताता है। फिर उन्होंने विजय माल्या से जुड़ा किस्सा बताया।

PunjabKesari

उदास थे माल्या
क्रैब्री ने कहा, 'उस दिन मैं लगभग 4 घंटे तक माल्या के लंदन वाले घर में रुका था। उस वक्त माल्या उदास थे क्योंकि वह मोनाको ग्रैंड प्रिक्स देखने नहीं जा पाए थे और उन्हें वह टीवी पर बैठकर बाकी लोगों की तरह उसे देखना था।' 

PunjabKesari

क्रैब्री ने बताया कि माल्या ने अपना अगला विस्की का ग्लास उठाया ही था कि उन्होंने उनसे टॉइलट का रास्ता पूछा और उस तरफ बढ़ गए। क्रैब्री के मुताबिक, वहां उन्होंने गोल्ड का टॉइलट दिखा। जिसका रिम और टॉप भी सोने के थे। बातचीत में क्रैब्री ने हल्के अंदाज में यह भी कहा कि उन्हें वहां सोने का टॉइलट पेपर नहीं दिखा था। 

भारत लौटना चाहते हैं माल्या
बता दें कि माल्या पर बैंक फ्रॉड, मनी लॉन्डरिंग और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर 10 हजार करोड़ रुपए के लोन का मामला चल रहा है। फिलहाल माल्या लंदन में हैं। खबर यह भी आई थी कि वह अपनी मर्जी से लंदन से भारत वापस आकर सारा कर्ज चुकाना चाहते हैं। हालांकि, इस पर माल्या का कोई सार्वजनिक बयान नहीं आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News