24 दिनों से चुराह के दो गांव अंधेरे में, बिजली बोर्ड से लोगों ने रखी यह मांग

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 12:58 PM (IST)

तीसा : उपमंडल चुराह की ग्राम पंचायत बघेईगढ़ के 2 गांवों में पिछले 24 दिन से अंधेरा पसरा हुआ है लेकिन किसी ने अभी तक इन गांवों में रहने वाले लोगों को पेश आने वाली परेशानी का निवारण करने में रुचि नहीं दिखाई है। बीते माह क्षेत्र के बघेईगढ़ के कंगेला में 17 जुलाई रात को बादल फट गया था जिस कारण 2 गांव कंगेला व कुड़गा के किए लगाए बिजली के खम्भे बाढ़ की चपेट में आकर पूरी तरह से बह गए थे। बिजली के खंभों के बहने तथा बिजली की तारों के टूटने के चलते इन दोनों गांव को जोड़ने वाले रास्तों का नामोनिशान पूरी तरह से मिट गया था तो साथ ही बिजली की व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप्प पड़ गई थी।

रास्तों को तो फिर से दुरुस्त कर दिया गया है लेकिन बिजली बोर्ड ने टूटी हुई लाइनों को फिर से बिछाने की जो कवायद शुरू की थी वह अभी तक अधूरी पड़ी हुई है। बादल फटने की घटना से बोर्ड को जो नुक्सान हुआ था उसका बोर्ड ने आंकलन लगाकर नए सिरे से बिजली के खंभों को लगाने के साथ नई तारें बिछाने का प्राकलन तो तैयार कर लिया लेकिन इसके आगे यह काम सिर्फ बिजली के खंभों को लगाने तक ही सीमित रहा। बिजली बोर्ड ने इन गांव को बिजली पहुंचाने के लिए त्वरित करवाई करते हुए बिजली के खंभे बघेईगढ़ पंचायत तक पहुंचाए लेकिन यहां केवल खम्भे ही लगाए गए हैं।

खम्भे लगते ही इन गांव के बाशिंदों को उम्मीद जगी थी कि जल्द इनके घर रोशन होंगे लेकिन कई सप्ताह बीत जाने के बाद भी काम अभी तक यहीं तक सीमित हुआ पड़ा है। खंभों पर अब तक एक तार तक नहीं डाली गई है। प्रभावित गांवों के निवासी जुम्मन, हनीफ, मूसा, नूरजमाल, फतेह मुहम्मद, सेनू, जमीला, निसार व मेहमूद का कहना है कि बादल फटने के बाद इनके घरों में बिजली बंद है, वहीं रात के समय बच्चे पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं और शाम के समय लोगों को अपने घरों का काम काज करने में भारी परेशानी पेश आ रही है। लोगों ने बिजली बोर्ड से मांग की है कि वह बिजली लाइन बिछाने के कार्य को शीघ्र अंजाम दें ताकि 24 दिनों से अंधेरे में रह रहे इन 2 गांवों के लोगों के घर फिर से रोशन हो सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News