ATM में अपना कार्ड फंसाकर डेटा चोरी करने की कोशिश में था रोमानियाई नागरिक, गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 09:43 AM (IST)

नोएडाः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने रोमानिया के रहने वाले एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। वह एटीएम मशीन से लोगों के कार्ड का डेटा चोरी करने का प्रयास कर रहा था।

सेक्टर 18 में स्थित, एचडीएफसी बैंक के एटीएम केंद्र पर तैनात गार्ड विमलेश कुमार ने पुलिस को सूचना दी कि मशीन में एक विदेशी नागरिक ने अपना एटीएम कार्ड फंसा दिया है और वहां से चला गया है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। एटीएम में लगे कार्ड को निकाला गया। युवक की तलाश में पुलिस ने सेक्टर 18 में छानबीन शुरु कर दी। पुलिस को वह सावित्री मार्केट के पास वह पुलिस को दिखाई दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसका एटीएम कार्ड, पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया है ।

पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम ओन्सियू एनेक्सन्ड्र निवासी रोमाना (रोमानिया) बताया है। गिरफ्तार आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह एटीएम मशीन में अपना कार्ड फंसा देता है। वहां पर लोग जब मशीन में पैसा निकालने के लिए अपना कार्ड डालते हैं, तो उनका पैसा नहीं निकलता। उधर उनके द्वारा डाले गए कार्ड व पिन कोड की डिटेल वह पूर्व में लगाए गए कार्ड के माध्यम से हासिल कर लेता। बाद में उनके एटीएम का क्लोन बनाकर वह उनके खाते से पैसे निकाल लेता।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static