ऑनर किलिंग मामला: महिला आयोग ने किया ममता का अंतिम संस्कार, महिलाओं ने दिया कंधा(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 05:00 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक लघु सचिवालय के बाहर हुए दोहरे हत्याकांड जो बाद में ऑनर किलिंग का मामला बन कर सामने आया था। इस मामले में महिला आयोग व प्रशासन ने तीन दिन के बाद युवती के शव का संस्कार किया। न तो युवती के मायके वाले और न ही ससुराल वाले शव लेने आए। ससुराल वालों ने तो साफ कह दिया था कि वह शव नहीं लेंगे, जबकि मायके वालों को शव देने से महिला आयोग ने इंकार कर दिया था और वह पहले से ही शव लेने को तैयार नहीं थे। जिस पर हरियाणा महिला आयोग ने युवती का अंतिम संस्कार किया। आयग कि सदस्यों ने युवती को कंधा दिया और मुखाग्नि दी। आयोग की चैयरमैन ने कहा वे ऐसे मामलों में सख्त कानून बनाने के लिए मुख्यमंत्री से मांग करेंगी।

PunjabKesari

शनिवार देर शाम शीला बाईपास स्थित श्मशान घाट में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रशासन व महिला आयोग की टीम ने युवती का संस्कार कराया। इससे पहले आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन ने इस बारे में उपायुक्त डॉ. यश गर्ग से भी मुलाकात की।

PunjabKesari

प्रतिभा सुमन ने बताया कि आयोग ने सरकार को भी प्रस्ताव भेजा है कि जिस तरह से प्रदेश में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप के मामले में फांसी की सजा का प्रावधान किया है, उसी तरह ऑनर किलिंग को लेकर भी कड़ा कानून बनाया जाए, ताकि झूठी शान के चक्कर में बेटियों को इस तरह न मारा जाए।

रोहतक ऑनर किलिंग: गिरफ्तार आरोपियों ने खोले चौंकाने वाले राज, यहां पढ़ें पूरी खबर

इसके अलावा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवती के जन्म व गोद लेने वाले माता-पिता से लगातार पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकारा है कि उन्होंने समाज में परिवार की इज्जत के चलते युवती की हत्या करवाई है और इसके लिए उन्होंने यूपी से शार्प शूटर हायर किए थे और इसके लिए उन्होंने सात लाख रूपये की सुपारी दी थी। पुलिस शूटरो की तलाश में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static