बलूचिस्तान प्रांत में आत्मघाती हमला, 3 चीनी नागरिक घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 05:50 PM (IST)

क्वेटाः पाकिस्तान के संघर्षग्रस्त बलूचिस्तान प्रांत में हुए एक आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक और दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने ईरान निर्मित पिक-अप ट्रक विदेशी नागरिकों को ले जा रही बस में भिड़ा दिया। ये लोग पाकिस्तान की ईरान और अफगानिस्तान सीमा के नजदीक स्थित डलबैंडिन में ‘साइनडक कॉपर-गोल्ड माइन’ जा रहे थे। सैकड़ों चीनी नागरिक ब्लूचिस्तान चीन-पाकिस्तान आॢथक गलियारे के तहत विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं।

चीनी नागरिक सोने और तांबे की खान में काम करते थे। नाम उजागर ना करने की शर्त पर अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने ईरानी कंपनी का एक पिक-अप ट्रक इस्तेमाल किया, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर तेल ले जाने के लिए किया जाता है। हमले में ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है।’

हमले में तीन चीनी नागरिक और फ्रंटियर कॉन्स्टुबलरी के दो कर्मी घायल हो गए, जो विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिए तैनात थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। देश में 25 जुलाई को हुए चुनावों के बाद हुआ यह पहला हमला है। पाकिस्तान तालिबान और अन्य चरमपंथी समूहों से जुड़े आतंकवादी अकसर ऐसे हमलों को अंजाम देते हैं।      
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News