BJP को मात देने के लिए इन बड़े नेताओं के साथ हाथ मिला सकती हैं मायावती

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 04:36 PM (IST)

नोएडा: 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को पराजित करने के लिए सभी विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं। विभिन्न राजनीतिक पार्टियां राज्यों में क्षेत्रीय गठबंधन कर बीजेपी को हराने की रणनीति तैयार कर रहीं हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती भी बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इस बीच खबर है कि बसपा दो ऐसे बड़े नेताओं को साथ ला सकती है जो बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।
PunjabKesari
बता दें कि, गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने मायावती को अपनी बहन बताकर चुनाव में उनको समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं उन्होंने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर उर्फ रावण को भी साथ लाने का दावा किया है। हालांकि, अभी तक बसपा या भीम आर्मी ने एक साथ आने का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। यदि एेसा हो गया तो यह बीजेपी के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। 
PunjabKesari
ज्ञात हो कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बसपा ने अकेले चुनाव लड़ा था। जिसका परिणाम यह निकला कि बसपा को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली जबकि विधानसभा चुनाव में पार्टी को मात्र 19 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। जिसके बाद मायावती ने रणनीति के तहत सपा के साथ मिलकर उपचुनाव में बीजेपी को करारी मात दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

static