लठियानी बस हादसा : HRTC चालक संघ ने HRTC प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 04:37 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर से जालंधर जा रही एच.आर.टी.सी. बस का स्टेयरिंग फ्री होने से लठियानी के पास हुए हादसे के बाद एच.आर.टी.सी. प्रबंधन अपनी खाल बचाने में लगा है। हालांकि यह हादसा स्टेयरिंग टूटने के साथ ब्रेक फेल होने पर हुआ है लेकिन एच.आर.टी.सी. अधिकारी उलटा चालक को ही इस हादसे के लिए दोषी मान रहे हैं और गाड़ी को पूरी तरह से फिट बताया जा रहा है। एच.आर.टी.सी. प्रबंधन के इस रवैये के चलते एच.आर.टी.सी. चालक संघ ने मोर्चा खोलते हुए रोष जताया है।
PunjabKesari
बस हादसे के लिए चालक नहीं दोषी
एच.आर.टी.सी. प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए चालकों का कहना है कि कई सालों से प्रबंधन चालकों का शोषण कर रहा है। इस हादसे पर जहां पुलिस की रिपोर्ट भी चालक के पक्ष में है और मौके पर ली गईं तस्वीरों से भी साबित हो रहा है कि हादसे की वजह स्टेयरिंग टूटना है, जिस कारण चालक नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस सड़क किनारे खड़े बाइक सवार पर चढ़ गई जबकि चालक की सूझबूझ से बस में सवार 40 यात्रियों की जान बच गई। एच.आर.टी.सी. चालक संघ के अध्यक्ष ठाकुर मान सिंह ने आरोप लगाया कि एच.आर.टी.सी. प्रबंधन के जांच कमेटी के अधिकारी सारे सबूतों को अनदेखा कर रहे हैं और चालक पर ही सारा दोष थोपा जा रहा है। उन्होंने विरोध जताते हुए कहा कि प्रबंधन हमेशा चालकों और मैकेनिकों का शोषण करता आ रहा है और इसके गलत रवैये के चलते ऐसे हादसे हो रहे हंै।
PunjabKesari
सारे सबूतों को अनदेखा कर रहे डी.एम.
बस चालक महेश कुमार ने बताया कि लठियानी के पास बस का स्टेयरिंग टूटने पर हादसा हुआ है। स्टेयरिंग टूटने के बाद बस में बैठी सवारियों की जान बचाने के लिए मैं बस को दूसरे कोने में ले गया जहां पर एक बाइक पर बस चढ़ गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। उन्होने बताया कि डी.एम. द्वारा मुझे हादसे के लिए दोषी ठहराया जा रहा है और सारे सबूतों को अनदेखा किया जा रहा है।
PunjabKesari
रिपोर्ट को मानने से आनाकानी कर रहा विभाग
एच.आर.टी.सी. मैकेनिक महेन्द्र सिंह का कहना है कि मौके पर जाने पर पाया था कि बस का स्टेयरिंग निकला हुआ था और गाड़ी सडक से 6 फुट बाहर थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी मौके पर आकर रिपोर्ट बनाई है लेकिन अब विभाग इस रिपोर्ट को मानने से आनाकानी कर रहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News