नि:शुल्क र्किटन प्रोग्राम से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को मिली सफलता की राह

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 03:24 PM (IST)

ऑस्ट्रेलियाः अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अंग्रेजी भाषा की जरूरतें पूरी करने में मदद करने और उन्हें सफलता की राह पर ले जाने के लिए र्किटन यूनिर्विसटी 10 सप्ताह का नि:शुल्क, टेलर-मेड प्रोग्राम की पेशकश कर रही है ताकि छात्रों की भाषा दक्षता बढ़ाने और ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा संस्कृति मेंउन्हें ढलने का मौका मिल सके।  

PunjabKesari


अंग्रेजी भाषा के प्रशिक्षण में बोलना, सुनना, पढ़ना, लिखना, व्याकरण और शब्दकोष का सहयोग शामिल है। इसके अलावा 10 सप्ताह के प्रोग्राम में स्टडी दक्षता, शैक्षणिक रिफरेंसिंग दक्षता, गहन वैचारिक विकास जैसे क्षेत्रों के अध्याय की पेशकश की जाएगी और सेमीनार, परिचर्चा तथा किसी शैक्षणिक प्रतियोगिता मेंप्रभावशाली प्रस्तुति के साथ संवाद करने का पाठ सिखाया जाएगा। य ह र्किटन कोर्स के आऊटलाइन तथा छात्रों के सिस्टम के बारे में भी बताएगा और र्किटन के संबंधित विभागों के साथ पहले से दौरे का भी कार्यक्रम भी बताएगा।  र्किटन यूनिर्विसटी में डिप्टी वाइस-चांसलर इंटरनेशनल प्रोफेसर सेठ कुनिन ने कहा कि वर्ष 2019 से यूनिर्विसटी कोर्स मेंवैसे अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रवेश दिलाने के मकसद से यह प्रोग्राम तत्काल शुरू किया जाएगा, जिन्हें अपनी अंग्रेजी भाषा की दक्षता सुधारने के लिए चिह्नित किया गया है।  

PunjabKesari

प्रोफेसर कुनिन ने कहा कि यह प्रोग्राम अंतरराष्ट्रीय छात्रों को र्किटन में अपनी विश्वविद्यालय स्तर की पढ़ाई में सहयोग के लिए जरूरी दक्षता दिलाएगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News