कृषि मंत्री की अनूठी पहल: आज 60 हजार घरों में 60 हजार पौधे, 60 मिनट में रोपे जाएंगे

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 01:39 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): कृषि एवं किसान कल्याण मंत्र ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रत्येक व्यक्ति संजीदगी से कार्य करना होगा तभी हम ग्लोबल वाॄमग व जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभाव से बच सकते हैं जो हमारी प्रकृति को बचाए रखने के लिए आवश्यक है। धनखड़ आज बादली विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को एक साथ 60 हजार  नींबू  के पौधे रोपित करने के उनके लक्ष्य के सिलसिले में लोगों से मिल रहे थे।

 उनकी इस अनूठी पहल की लोगों ने सराहना की। धनखड़ ऐसे मंत्री हैं जो अपने हलके में एक साथ 60 हजार घरों में 60 हजार पौधे 60 मिनट में लगवाएंगे। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 6 हजार युवाओं की टीम समॢपत रहेगी और यह अनूठा रिकार्ड 11 अगस्त को प्रात: 9 से 10 बजे के बीच बनेगा। खास बात यह है कि इस अनूठे अभियान में पार्टी के वर्कर, ग्रवित के स्वयंसेवक, आम ग्रामीण युवा, प्रकृति प्रेमी और जिले के नेता भी शरीक हो रहे हैं।
 

 स्वेच्छा से जुड़े इन युवाओं में जोश व ऊर्जा देखते ही बनती है। अभियान की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्वयं कृषि मंत्री ने तकरीबन सभी गांवों में पहुंचकर लोगों को इस अभियान से जोड़ा। लोग विशेषकर युवा आगे आए और उन्होंने इस पुनीत कार्य में हिस्सेदारी करने की बात इच्छा जताई जिसके चलते 5-5 प्रकृत प्रेमी युवाओं की 1200 टीमों का गठन पूरे हलके में किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static