2 सितम्बर को होंगे पंचायतों के उपचुनाव

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा के राज्य चुनाव आयुक्त डा. दलीप सिंह ने आज ग्राम पंचायत के पंचों, सरपंचों एवं पंचायत समिति के सदस्यों के रिक्त पदों को शेष अवधि के लिए भरने के लिए उपचुनाव करवाने हेतु कार्यक्रम की घोषणा की है। 

इन चुनाव के लिए 19 जिलों की 372 ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों/जिला परिषदों में मतदान आगामी 2 सितम्बर, 2018 को प्रात: 8 से सायं 4 बजे तक होगा। डा. दलीप सिंह ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारी (पंचायत) द्वारा 10 अगस्त को  सूचना प्रकाशित की जाएगी। नामांकन पत्र 17 से 23 अगस्त के बीच प्रात: 10 से सायं 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे और इन्हीं तिथियों को प्राप्त नामांकन पत्रों की सूची चस्पा की जाएगी और शपथ पत्र और घोषणा पत्र जमा किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच का कार्य 24 अगस्त, 2018 को प्रात: 10 बजे से होगा। 

उम्मीदवार द्वारा नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 25 अगस्त को सायं 3 बजे तक है और वहीं उसी दिन सांय 3 बजे के बाद चुनाव चिन्हों का आबंटन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सूची 25 अगस्त को चुनाव चिन्हों के आंबटन के तुरंत पश्चात चस्पा की जाएगी। मतदान की गणना मतदान होने के तुरंत पश्चात शुरू की जाएगी। पुन: मतदान के मामले में आयोग मतों की गणना की तिथि एवं समय में परिवर्तन कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static