HDFC Bank के डिप्टी MD परेश सुखथणकर ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 11:28 AM (IST)

नई दिल्लीः निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक एचडीएफसी के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर परेश सुकथांकर ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुकथांकर का पद छोड़ना इंडस्ट्री में चौंकाने वाला कदम माना जा रहा है। इसकी वजह यह है कि उन्हें आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था, जो अक्टूबर 2020 में रिटायर होंगे। 51 वर्षीय सुकथांकर एचडीएफसी बैंक के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर भी रह चुके हैं। मार्च 2017 में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में उन्हें डिप्टी एमडी के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

सुकथांकर 1994 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे और उसे देश के दिग्गज वित्तीय संस्थान के तौर पर स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों में से रहे हैं। फिलहाल उनके पास बैंक के क्रेडिट ऐंड रिस्क मैनेजमेंट, फाइनैंस और ह्यूमन रिसोर्स फंक्शन की जिम्मेदारी थी। एचडीएफसी बैंक से जुड़ने से पहले सुकथांकर ने सिटी बैंक के साथ भी करीब 9 सालों तक काम किया था। 

यही नहीं भारतीय रिजर्व बैंक और इंडियन बैंक्स असोसिएशन की ओर से गठित कई अहम समितियों के भी वह सदस्य रहे हैं। उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टिट्यूट से मैनेजमेंट में मास्टर्स की डिग्री ली थी। इसके अलावा हार्वर्ड बिजनस स्कूल से उन्होंने अडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम भी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News