Kundli Tv- 11 अगस्त को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान!

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 01:34 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesariखगोलीय घटनाएं ज्‍योतिषीय गणनाओं पर भी अपना प्रभाव डालती हैं। साल 2018 का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्त को लगेगा। जो भारत में दिखाई नहीं देगा। यह सूर्य ग्रहण चीन, नॉर्थ अमेरिका, नॉर्थ पश्चिमी एशिया, साउथ कोरिया और मॉस्को में देखा जा सकेगा। पहला ग्रहण 15 फरवरी को और दूसरा 13 जुलाई को लगा था। 11 अगस्त शनिवार के दिन ग्रहण दोपहर 1:32 से शुरू होकर शाम को 5 बजे तक रहेगा। सूतक 10 अगस्‍त की रात 1:32 से लग जाएगा। इसके साथ-साथ इस दिन स्नान दान आदि की श्रावण अमावस, हरियाली अमावस और शनि अमावस भी रहेगी। शनि देव को प्रसन्न करने का ये सुनहरी मौका है।

PunjabKesari
जब भी ग्रहण लगता है तो उसका इंपेक्ट प्रकृति और 12 राशियों पर पड़ता है। यह ग्रहण आंशिक होगा। कर्क राशि में यह सूर्यग्रहण होगा जो 4 राशियों को मेष, मकर, तुला और कुंभ के लिए मंगलकारी रहेगा। यह ग्रहण कर्क राशि में लग रहा है इसलिए इस राशि पर संकट के बादल छाएंगे। इसके अलावा मिथुन और सिंह राशि पर भी बुरा असर रहेगा। इन तीनों राशियों के जातको को अपनी हेल्थ के साथ-साथ बैंक बैलेंस का भी ध्यान रखना होगा। गंभार रोग होने की संभावना है व कर्ज के दलदल में फंस सकते हैं। कोई भी निर्णय सावधान होकर लें।  

PunjabKesari
11 अगस्त को शनि अमावस्या भी रहेगी। आपको बता दें की साल 2019 में 3 सूर्यग्रहण लगेंगे। पहला 6 जनवरी, दूसरा 2 जुलाई और तीसरा 26 अगस्‍त को लगेगा।  

PunjabKesari
राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार (देखें VIDEO) 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News