जिन्‍ना-नेहरू वाले विवादित बयान पर दलाई लामा ने मांगी माफी

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने महात्मा गांधी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर दिए गए बयान को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान से विवाद हो गया है, अगर मैंने कुछ गलत कहा है तो मैं माफी मांगता हूं। धर्मगुरु द्वारा नेहरू और जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर काफी हंगामा हुआ था। कई राजनीतिक दलों ने इस बयान पर आपत्ति जताई थी। 
PunjabKesari
दरअसल बुधवार को गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट के एक कार्यक्रम में दलाई लामा ने दावा किया कि महात्मा गांधी चाहते थे कि मोहम्मद अली जिन्ना प्रधानमंत्री बनें लेकिन पंडित नेहरु इसके लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि तब प्रधानमंत्री बनने की चाहत में नेहरू ने आत्मकेंद्रित रवैया नहीं अपनाया होता तो देश का बंटवारा नहीं होता। उन्होंने कहा, था कि वह पंडित नेहरू को बहुत अच्छी तरह जानता थे। वो बेहद अनुभवी और बुद्धिमान व्यक्ति थे लेकिन कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं। 
PunjabKesari

धर्मगुरु के इस बयान पर कांग्रेस ने विरोध जताया। शाक्ति सिंह ने उनके इस बयान के पीछे मोदी सरकार का हाथ होने की आशंका जताई। उन्‍होंने कहा कि दलाई लामा को बहुत सम्‍मान की निगाह से देखता हूं और किसी धर्मगुरु के खिलाफ कोई बयानबाजी में विश्‍वास नहीं करता हूं लेकिन सच्‍चाई सामने जरूर आएगी और पता चलेगा कि कैसे बयानबाजी के पीछे कोई ना कोई मोदी की चाल जरूर निकलेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News