MP विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित की ‘हाईपावर इलेक्शन कमेटी’, 24 सदस्य शामिल

भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति का गठन कर दिया गया है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाईपावर कमेटी का गठन किया है। प्रत्याशी चयन से लेकर चुनावी रणनीति तक का फैसला ये नई हाई पावर कमेटी करेगी। कमेटी में मीनाक्षी नटराजन को भी जगह मिली है।

इस कमेटी पर मुख्य तौर पर चुनावी रणनीति तैयार करने और प्रत्याशी चयन की जिम्मेदारी रहेगी। कमेटी में पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ वरिष्ठ नेता और सांसद दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा शामिल किए गए हैं। इसेके साथ ही नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, राजमणि पटेल और इंद्रजीत पटेल सहित कुल 24 सदस्यों को इस कमेटी में जगह दी गई है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े संगठनों-महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआई के अध्यक्ष इस हाईपावर इलेक्शन कमेटी के पदेन सदस्य होंगे। इनके साथ एसी, ओबीसी,माइनॉरिटी और किसान कांग्रेस के अध्यक्ष को भी कमेटी में शामिल किया गया है। चुनाव से जुड़़े अहम फैसले अब यही कमेटी करेगी। हालांकि प्रत्याशी चयन का आखिरी और फाइनल फैसला पार्टी हाईकमान की मुहर के बाद ही होगा।

ये है कमेटी में शामिल किए गए सदस्यों की सूची...

PunjabKesari

ढूँढिये अपने सही जीवनसंगी को अपने ही समुदाय में भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!