ग्रोसरी कारोबार में उतरी Flipkart, बिगबास्केट-अमेजॉन को मिलेगी टक्कर

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 02:39 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने ग्रोसरी कारोबार में कदम रख दिया है। कंपनी ने 'सुपरमार्ट' नाम से ग्रोसरी कारोबार शुरू किया है। कंपनी ऑनलाइन आपूर्ति बेंगलुरु से शुरू करेगी और साल के अंत तक अन्य महानगरों में इस सेवा का विस्तार करेगी।

बड़ी कंपनियों को मिलेगी टक्कर
फ्लिपकार्ट अब मोटे अनाज, स्नैक्स और बेवरेज, पर्सनल और बेबी केयर उत्पादों की भी बिक्री करेगी। कंपनी के इस कदम से प्रतिस्पर्धी अमेजॉन और बिग बॉस्केट को कड़ी टक्कर मिलेगी। बता दें कि अमेजॉन और बिग बॉस्केट इस क्षेत्र में पूरी जोर लगा रही है और इसे देखते हुए फ्लिपकार्ट ने ई-कॉमर्स के लिए ग्रोसरी को चुना है।

सीसीआई ने दी मंजूरी
फ्लिपकार्ट के ग्रॉसरी हेड मनीष कुमार ने कहा, 'ग्रॉसरी खरीदते वक्त लोग अधिक से अधिक बचत करना चाहते हैं क्योंकि इसकी खरीदारी बार-बार करनी पड़ती है।' हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इस बिजनस में कंपनी कितना पैसा लगाने जा रही है। बता दें कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने हाल ही में अमेरिकी खुदरा क्षेत्र की दिग्गज वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। यह सौदा करीब 16 अरब डॉलर का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News