जानिए, पर्सनैलिटी के बारे में क्या कहता है आपके जन्म का दिन

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 05:15 PM (IST)

हर किसी की राशि, बर्थ डेट या जन्म का महीना उसकी पर्सनैलिटी से जुड़े हर राज खोल देता है। मगर आप के बर्थ डे या जन्म लेने वाले दिन से भी आपकी पर्सनैलिटी से जुड़ी बहुत-सी बातें पता चलती है। आज हम आपको जन्म लेने वाले दिन (Birth-Day) के हिसाब से आपके स्वभाव से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आपके स्वभाव और पर्सनैलिटी के बारे में क्या कहता है आपका Birth-Day।
 

सोमवार (Monday)
हमेशा लोगों से घिरे रहने वाले इस दिन जन्मे लोग परिवार को बहुत अधिक महत्व देते हैं। स्वभाव से हंसमुख और चंचल इस दिन जन्मे लोग अपने परिवार के साथ जीवनसाथी को बहुत ज्यादा अहमियत देते हैं लेकिन इन लोगों में धैर्य की बहुत कमी होती है।
 

मंगलवार (Tuesday)
मंगलवार को जन्म लेने वाले लोग गुस्सैल किस्म के होते हैं लेकिन ये लोग हमेशा एनर्जी से भरे रहते हैं। इन दिन जन्म लेने वाले लोग मेहनती होने के साथ काफी जिद्दी भी होते हैं और इसी के चलते यह अपने परिवार की कोई बात नहीं सुनते। गुस्सैल होने के कारण इन लोगों की अपने पार्टनर से भी नहीं बनती।
 

बुधवार (Wednesday)
दिमाग से तेज बुधवार में जन्मे लोग अपने माता-पिता और भाई-बहनों से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। परिवार के लिए यह लोग किसी भी हद को पार कर सकते हैं। सिर्फ फैमिली ही नहीं ये लोग पार्टनर की भी बखूबी केयर करते हैं। मेहनती किस्म के इस दिन जन्मे लोग लॉजिकल, प्रभावशाली, लविंग और पेरेंट्स का कहना मानने वाले होते हैं।
 

गुरुवार (Thursday)
इस दिन में जन्म लेने वाले लोग बड़े-बड़े सपने देखने वाले होते हैं। हर काम साहस और समझदारी से करने वाले यह लोग लव मैरिज कराना पसंद करते हैं लेकिन यह अपने पार्टनर को बहुत सोच-समझकर चुनते हैं। इतना ही नहीं, ये दोस्ती भी अच्छी संगत वालों से करते हैं इसलिए दोस्तों के साथ रहने में इन्हें हमेशा खुशी मिलती है।
 

शुक्रवार (Friday)
शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग काफी खर्चीले होते हैं और इसी के कारण इनका आर्थिक संतुलन भी बिगड़ जाता है। प्यार के मामले में यह लोग एक जगह टिक नहीं पाते लेकिन इनका वैवाहिक जीवन सफल होता है। यह लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और अपने पेरेंट्स का साथ भी कभी नहीं छोड़ते।
 

शनिवार (Saturday)
मेहनती और आत्मविश्वासी इस दिन जन्में लोग दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आए लेकिन यह लोग हमेशा हंसते हुए उसका सामना करते हैं। इन्हे जीवन में बहुत संभल संभल कर चलने की आदत होती है। इसलिए यह अपना पार्टनर भी बहुत सोच-समझकर चुनते हैं।
 

रविवार (Sunday)
रविवार को जन्म लेने वाले लोग सीधे-साधे, ईमानदार और दूसरों की मदद करने वाले होते है। यह लोग अपने पार्टनर और परिवार से बहुत प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं। फैमिली मेंबर्स के साथ ही यह लोग अपने पार्टनर, दोस्तों और रिश्तेदारों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static