उपसभापति हरिवंश के सम्मान में नायडू ने रखा भोज, कांग्रेस नहीं होगी शामिल

नई दिल्ली: राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश के सम्मान में सभापति एम. वेंकैया नायडू ने आज भोज का आयोजन किया है। कांग्रेस ने ने इस भोज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। उपसभापित चुनाव हारने से कांग्रेस आहत है और इसलिए इस भोज में शामिल नहीं हो रही है। उल्लेखनीय है कि विपक्ष के ज्यादातर दलों का मानना है कि यदि कांग्रेस ने राज्यसभा उपसभापति पद के चुनाव में अपने किसी सहयोगी दल से किसी को उम्मीदवार बनाया होता तो विपक्ष के उम्मीदवार को अधिक वोट मिल सकते थे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि राजग के उम्मीदवार की जीत भाजपा के खिलाफ उनकी एकता के प्रयासों के लिए झटका नहीं है।


PunjabKesari
विपक्ष ने हालांकि चुनाव में एक मजबूत उम्मीदवार उतारा, लेकिन संसद के गलियारों में असंतोष के सुर जरूर सुनाई दिए। कुछ नेताओं ने सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी जैसे दलों से संपर्क क्यों नहीं किया जो समर्थन दे सकती थी, जैसे कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजग उम्मीवार के लिए समर्थन जुटाने के वास्ते बीजद और टीआरएस के नेताओं से बात की।
PunjabKesari
इसके अलावा कुछ नेताओं ने यह मत भी व्यक्त किया कि विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस सदस्य को ऐसे दलों से समर्थन मिल सकता था जो किसी खेमे के साथ नहीं दिखना चाहते थे। लेकिन राहुल ने ही दिलचस्पी नहीं दिखाई और हाथ आया मौका गंवा दिया। बता दें कि हरिवंश ने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 20 वोटों से हराया. हरिवंश को 125 और हरिप्रसाद को 105 वोट मिले।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED देशों को आर्थिक अपराधियों के खिलाफ जानकारी साझा करनी चाहिए : उपराष्ट्रपति