PM मोदी के नाम पर लाखों की ठगी, फर्जी चेक लेकर भटक रहा दंपति

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 05:27 PM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से प्रधानमंत्री मोदी के नाम के फर्जी चेक से लाखों की ठगी करने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जैसे ही यह चेक दंपत्ति को मिले तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना न रहा, लेकिन फर्जी चेक की सच्चाई सामने आई तो उनके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई। गरीब दंपत्ति करोड़ों के फर्जी चेक लिए भटक रहा है।

PunjabKesariमामला सदर कोतवाली के शीतलपुर गांव का है। यहां के रहने वाले ऊदल अहिरवार और उसकी पत्नी शारदा देवी मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। तकरीबन 2 महीने पहले उनको फोन आने शुरू हुए। मोटी रकम मिलने का लालच देकर इस दंपत्ति से 3 लाख रुपयों से ज्यादा की रकम कई बैंक खातों में डलवा ली गई और डाक से पीएम मोदी के दस्तखत वाले 4 करोड़ के फर्जी चेक भेज दिए गए।

PunjabKesariऊदल और शारदा रिश्तेदारों और गांववालों से कर्जा लेकर पैसा बैंक खातों में डालते रहे। जिसके चलते वह कर्ज में डूब गए। पैसे मिलने की बजाय उनके हाथ सिर्फ फर्जी चेक ही लगे हैं।

PunjabKesariऊदल अहिरवार का कहना है कि हमारे पास फोन आया था। उन्होंने कहा कि तुम 300 रुपये जमा करवा दो तुम्हें 50 हजार मिलेंगे। हम अनपढ़ आदमी हैं और इसकी हमे जानकारी नहीं थी। हमने पैसे जमा करवा दिए। थोड़ी देर बाद दोबारा फोन आया। हमने उन्हें बता दिया कि पैसे जमा करवा दिए गए हैं। उसके बाद उन्होंने हमसे और पैसे जमा करवाएं।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि तुमने लड़की की शादी करनी है। इन पैसों से तुम्हारी मदद हो जाएगी। लालच में आकर हमने कर्जा लेकर पैसे जमा करवा दिए। फिर उन्होंने हमे चेक भेजे। हम बैंक गए तो उन्होंने हमे भगा दिया और कहा कि यह फर्जी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तुम्हें जेल जाना पड़ सकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static