कानपुरः बाढ़ से आम जनजीवन प्रभावित, पीड़ितों काे ट्रेन की मदद से भेजा जा रहा पानी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 03:12 PM (IST)

कानपुरः लगातार हो रही बारिश से उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हाे गई है। एेसे में यहां पर रहने वाले लोगों के जिंदगी पर इसका बुरा प्रभाव देखने को मिल रहा है। आवागमन प्रभावित हाेने के साथ साथ लाेगाें काे खाने-पीने की चीजों की भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अब बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए कानपुर प्रशासन सामने आया है। 

एडीएम (वित्त) संजय चौहान ने बताया कि कानपुर-झांसी रेलवे लाइन के पास फंसे हुए 500 लोगों को रेलवे की मदद से पानी की सप्लाई दी जा रही है। रविवार से दो पैसेंजर ट्रेनों में बोरियों में पानी भरकर भौंतीखेड़ा भेजा जा रहा है। लेवल क्राॅसिंग-83 के पास ट्रेनों के एक- एक मिनट का स्पैशल ठहराव लगाकर कर्मचारी पानी काे उतारकर लोगों को दे रहें है। इतना ही नहीं बाढ़ की वजह से रेलवे लाइन के पास खड़े लोगों को देखते हुए सभी ट्रेनों की स्पीड़ कम रखकर वहां निकाला जा रहा है। यह सब लोगों की सुरक्षा को देखते हुए किया जा रहा है। 

एडीएम ने बताया खाने का सामान पहले ही लोगों को अन्य तरीके से पहुंचा दिया गया है। पानी की समस्या थी जिसे रेलवे की सहायता से हल कर लिया गया है। लोगों की मदद करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया गया है जिसमें सभी बनाए गए 28 सेटरों के अधिकारियों को जोड़ते हुए एक नेटवर्क की तरह काम करने को कहा गया है। 

एडीएम ने बताया कि माैजूदा हालात काे देखकर निजी संस्थाएं भी लाेगाें की मदद करने के लिए सामने आ रही हैं। उनकी मदद को सही ढंग से लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रशासन काफी मेहनत कर रहा है। अधिकारियों से लाेगाें की समस्याआें काे दूर करने के लिए लगातार बातचीत की जा रही है आैर जिस भी चीज की लाेगाें काे जरूरत हाेती है उसे भेजा जा रहा है। ताकि किसी को कोई कमी ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static