Rcom की 25,000 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियां की बिक्री अगस्त के अंत तक संभव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्ज के बोझ से दबी दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को उम्मीद है कि वह 25,000 करोड़ रुपए तक की परिसंपत्तियों की बिक्री इस माह के अंत तक संपन्न कर लेगी। इसके अलावा सितंबर अंत तक वह एरिक्सन को 550 करोड़ रुपए चुकाने पर भी सहमत हो गई है ताकि दोनों के बीच के विवाद का निपटान किया जा सके।

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि वह 30 सितंबर 2018 से पहले एरिक्सन को 550 करोड़ रुपए चुकाने के लिए सहमत है। सुप्रीम कोर्ट ने भी तीन अगस्त को दोनों कंपनियों के बीच विवाद निपटाने की इस प्रक्रिया को मंजूर कर लिया था। उल्लेखनीय है कि दोनों कंपनियों के बीच 2014 में एक सात साल का समझौता हुआ था। इसमें एरिक्सन को देशभर में आरकॉम के दूरसंचार नेटवर्क के परिचालन और प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई थी। एरिक्सन का आरोप था कि आरकॉम ने उसके 1,500 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाया है और वह इस मामले को लेकर राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय अधिकरण में ले गई थी। इस संबंध में अधिकरण के 30 मई के फैसले पर गौर करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना फैसला दिया। इसके अनुसार एरिक्सन अपने 1500 करोड़ रुपए के बकाया को 550 करोड़ रुपए में निपटाने के लिए तैयार हो गई। आरकॉम को यह रकम 120 दिन के अंदर चुकाने के लिए कहा गया है।

शीर्ष अदालत ने तीन अगस्त को आरकॉम को अपने स्पेक्ट्रम, ऑप्टिकल फाइबर, टावर और रीयल एस्टेट इत्यादि परिसंपत्तियां बेचने की भी अनुमति दे दी जिनका मूल्य लगभग 25,000 करोड़ रुपए है। आरकॉम ने कहा कि उसे अपनी परिसंपत्तियां अगस्त 2018 के अंत तक बेचे जाने की उम्मीद है। इसके अलावा आरकॉम ने अपनी दूरसंचार परिसंपत्तियों को बेचने के लिए रिलायंस जियो और परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी ब्रुकफील्ड से भी समझौता किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News