पार्टनर से कभी न छिपाएं अतीत से जुड़ी ये 4 जरूरी बातें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 10:19 AM (IST)

अतीत तो हर किसी का होता है, फिर चाहे वह अच्छा हो या बुरा। कुछ लोग पार्टनर से अतीत में बारे में सबकुछ कह देते हैं तो कुछ अपना अतीत छुपाकर रखना पसंद करते हैं। मगर क्या अतीत के बारे में अपने पार्टनर सबकुछ को बताना या छुपाना सही होगा? अतीत के बारे में बात करने का मतलब यह नहीं आप रिश्ते को तोड़ना चाहते हैं बल्कि रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए पार्टनर को अतीत कुछ बातें बताना सही होता है। तो चलिए जानते हैं कि अपने अतीत के बारे में आपको पार्टनर से कौन-सी बातें नहीं छिपानी चाहिए।
 

1. आपकी रोमांटिक स्टोरी
पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत और आगे बढ़ाने के लिए उन्हें अपनी पास्ट रोमांटिक स्टोरी के बारे में जरूर बताएं। मगर पार्टनर को इसके बारे में बताने से पहले उनका मूड़ और समय देख लें।
 

2. आपके एक्स से संबंध
कुछ लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स से दोस्ती रखते हैं लेकिन इसके बारे में अपने पार्टनर से छुपाना ठीक नहीं है। इसलिए अगर ब्रेकअप के बाद आप भी आपका एक्स आपकी जिंदगी का हिस्सा है तो उसके बारे में पार्टनर को जरूर बताएं।
 

3. मेंटल स्टेटस
अतीत में किसी भी तरह की मानसिक समस्या होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन इसके बारे में पार्टनर से छुपाना गलत है।  इसलिए समय देखकर अपने पार्टनर को अपनी मेंटल स्टेटस के बारे में जरूर बताएं।
 

4. आर्थिक स्थिति के बारे में
रिलेशनशिप में पैसों के बारे में बात करना थोड़ा अजीब लगता है लेकिन अगर पास्ट में कोई लोन या कर्ज लेने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं तो इसके बारे में पार्टनर से जरूर बात करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static