Kundli Tv- सावन में घर बैठे पाएं काशी विश्वनाथ और महाकालेश्वर मंदिर का प्रसाद

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 08:50 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
लखनऊ: सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा और उनके प्रसाद की बड़ी महिमा है। अक्सर लोगों की इच्छा होती है कि घर बैठे ही उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद मिल सके। ऐसे में डाक विभाग ने इस बात के प्रबन्ध किए हैं कि देश के किसी भी कोने में बैठे शिवभक्त दो प्रमुख ज्योतिर्लिंगों- काशी विश्वनाथ मंदिर, बनारस और महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन- का प्रसाद घर बैठे स्पीड पोस्ट द्वारा ग्रहण कर सकें। 
PunjabKesari
लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक ने बताया कि डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच चल रहे एक करार के तहत काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके तहत 62 रूपए का ई-मनीआर्डर प्रवर डाक अधीक्षक, वाराणसी (पूर्वी), उत्तर प्रदेश के नाम भेजना होता है और बदले में वहां से काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सौजन्य से मंदिर की भभूति, रूद्राक्ष, भगवान शिव की लेमिनेटेड फोटो और शिव चालीसा प्रेषक के पास प्रसाद रूप में भेज दिया जाता है। 
PunjabKesari
बताया गया कि काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा उज्जैन के प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर ज्योतिलिंग मंदिर का प्रसाद भी डाक द्वारा मंगाया जा सकता है। इसके लिए मैनेजर, स्पीड पोस्ट सेंटर, उज्जैन को 251 रूपए का ई-मनीआर्डर करना पड़ेगा और इसके बदले में वहां से स्पीड पोस्ट द्वारा प्रसाद भेज दिया जाता है। इस प्रसाद में 200 ग्राम लड्डू, भभूति और भगवान श्री महाकालेश्वर जी का चित्र शामिल है। उन्होंने ने बताया कि इस प्रसाद को प्रेषक के पास एक वाटर प्रूफ लिफाफे में स्पीड पोस्ट द्वारा भेजा जाता है, ताकि पारगमन में यह सुरक्षित और शुद्ध बना रहे। उन्होंने कहा कि भगवान शिव के इन सर्वप्रमुख ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की कामना समस्त विश्व में भक्तों की होती है, लेकिन सभी के लिए यहां पहुंचकर भगवत आराधना करना संभव नहीं हो पाता और इसी बात को ध्यान में रखते हुए डाक विभाग के माध्यम से भक्तों को शिव का सान्निध्य प्रदान करने की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

Kundli Tv- यहां मिलेगी चार्तुमास से जुड़ी हर एक जानकारी

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News