भारत में लांच हुई सुजुकी की नई Intruder FI बाइक

8/5/2018 4:37:55 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने भारत में Suzuki Intruder के FI (फ्यूल-इंजेक्शन) वेरियंट को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन के अलावा किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं बाइक के इंजन स्पेसिफिकेशन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये बाइक दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। वहीं इसके साथ डिग्गी लगाने की सुविधा नहीं दी गई है। 

 

कीमत

कीमत की बात करें तो Suzuki Intruder FI की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.06 लाख रुपए रखी है। जबकि Suzuki Intruder के कार्ब्यूरेटेड वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 99,995 रुपए है। यानी बाइक का यह नया वेरिंयट करीब 7,000 रुपए है।

 

PunjabKesari

 

Suzuki Intruder FI के लॉन्च के मौके पर कंपनी के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) सजीव राजशेखरन ने कहा, 'Suzuki Intruder को लांच के बाद से ही अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अभी तक इस बाइक के करीब 15,000 यूनिट बिक चुके हैं। अब हमने इस बाइक को फ्यूल इंजेक्शन से लैस किया है। ये अपने सेगमेंट की यूनिक बाइक है।'

 

PunjabKesari

 

इंजन 

Suzuki Intruder FI में उसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिसका इस्तेमाल कंपनी Suzuki Gixxer में भी करती है। बाइक में 154.9 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जो 14 बीएचपी का पावर और 14Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स 

इस बाइक में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी पोजिशन लाइट, ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी टेललैंप, शार्प ट्विन एग्जहॉस्ट, ब्लैक एलॉय व्हील, सिंगल चैनल एबीएस इत्यादि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अब देखना होगा कि इस नई बाइक को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static