2019 का चक्रव्यूहः अपने गढ़ अमेठी से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे राहुल

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 04:23 PM (IST)

अमेठी: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। चुनाव का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति घटनाक्रम भी तेजी से करवट ले रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने गढ़ अमेठी से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। वर्तमान में राहुल यहां से ही सांसद हैं। बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी को उनके गढ़ अमेठी में मात देने के लिए भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा था, लेकिन वह इस सीट पर काबिज ना हो पाई। वहीं एक बार फिर इस सीट पर विश्वास दिखाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां से लड़ने का फैसला लिया है।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने कहा कि मैं अमेठी से ही लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन पर रणनीतिक सहमति पूरी तरह से बन गई है, लेकिन अभी सीटें तय करना बाकी है। अगर उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ा, तो बीजेपी 5 सीट भी नहीं जीत पाएगी।
PunjabKesari
दो चरणों में चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस 
कांग्रेस दो चरणों में लोकसभा चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने में जुटी है। कांग्रेस के पहले चरण में 'बीजेपी हराओ' का लक्ष्य होगा और दूसरे चरण में चुनाव नतीजे आने के बाद तय होगा कि महागठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static