Kundli Tv- मांग में भरा जाने वाला सिंदूर बदल सकता है किस्मत

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 01:10 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हिंदू धर्म में सिंदूर का अपना एक महत्व है। शादीशुदा महिलाओं के लिए इसे लगाना बहुत अनिवार्य माना जाता है। मान्यता है कि इसे लगाने से मांग में लगाने से पति की उम्र बढ़ती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है। इसके अलावा सिंदूर का इस्तेमाल पूजा में भी किया जाता है। तो आईए जानते हैं इससे जुड़े कुछ एेसे उपाय, जिसे अपनाने से कई तरह के फायदे हो सकते हैं। 

PunjabKesari
उपाय-
कहा जाता है कि अगर पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाया जाए तो इंसान की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि सिंदूर अर्पित करने के बाद अन्य लोगों में गुड़ और चने का प्रसाद जरूर बांटे।

PunjabKesari
समाज में सम्मान पाने के लिए एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख दें। लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें। आपको ऐसा लगातार तीन बुधवार तक करना होगा।

PunjabKesari
घर में पैसों की तंगी रहती हो तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें। अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें। धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी।

PunjabKesari
वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। लगातार 40 दिन तक मुख्य द्वार पर इसे लगाने से घर में मौजूद वास्तुदोष दूर हो जाते हैं।
इस हनुमान मंदिर में जाने के ख्याल से ही मिल जाती है जीत (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News