भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को 3-0 से हरा बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 12:29 AM (IST)

लंदनः भारतीय महिला हॉकी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इटली को करो या मरो के क्रॉस ओवर मुकाबले में मंगलवार को 3-0 से पीटकर शान के साथ महिला हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारतीय टीम का दो अगस्त को होने वाले क्वार्टरफाइनल में आयरलैंड से मुकाबला होगा। भारत और आयरलैंड एक ही पूल में थे और भारत को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के पास अब आयरलैंड से उस हार का बदला चुकाने और सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका रहेगा।

भारत पूल बी में आयरलैंड (6) और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड (5) के बाद दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा था और उसे क्वार्टरफाइनल में जाने के लिए क्रॉस ओवर खेलना पड़ा। टूर्नामेंट में हर पूल की शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिल गया था।

विश्व में 10 वीं रैंकिंग की भारतीय टीम ने पूल के तीन मैचों में सिर्फ दो गोल किये थे लेकिन इस मुकाबले में उसने तीन गोल ठोक डाले। लालरेमसियामी ने नौंवें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। नेहा गोयल ने 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर भारत का दूसरा गोल दागा जबकि वंदना कटारिया ने 55वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर भारत का तीसरा गोल कर इटली का संघर्ष समाप्त कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News