एशिया कप के लिए पुरूष हॉकी टीम घोषित, श्रीजेश के पास कमान; अभ्यास एक अगस्त से

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 07:00 PM (IST)

नई दिल्ली : 18वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम बुधवार से बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास शिविर में जुटेगी। हॉकी इंडिया (एचआई) ने बताया कि अगस्त में जकार्ता-पालेमबंग में शुरू हो रहे एशियाई खेलों से पूर्व 18 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम बेंगलुरू के साई सेंटर में राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह को रिपोर्र्ट करेगी। 

21 दिनों तक चले शिविर में पुरूष टीम ने बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के साथ लगातार मैच खेले थे जिसके बाद उन्हें कुछ समय के लिये आराम दिया गया था। एशियाड के लिये चुनी गई टीम अब 11 अगस्त तक चलने वाले कैंप में तैयारियों को अंतिम रूप देगी। टीम के मुख्य कोच हरेंद्र ने कहा कि हम एक सप्ताह के बाद फिर से अपनी तैयारी शुरू करेंगे। व्यस्त कार्यक्रम के बाद टीम को आराम की जरूरत थी।
PunjabKesari
एशियाड में पुरूष हॉकी टीम को पूल ए में दक्षिण कोरिया, जापान, श्रीलंका, हांगकांग, चीन और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। कोच ने कहाÞहमारी टीम अब एशियाड की तैयारियों को आखिरी रूप देगी। हमारा लक्ष्य इस बार गोल्ड के साथ ओलंपिक क्वालिफिकेशन पक्का करना है। हम कैंप में अपने खेल के हर पहलू पर काम करेंगे तथा सर्किल में गोल करने के मौके बनाने पर ध्यान दे रहे हैं। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जो गलतियां कीं उसपर भी हम गौर करेंगे।

मुख्य कोच ने साथ ही माना कि एशियाड में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम को ओडिशा में होने वाले विश्वकप के लिए भी हौसला मिलेगा। कोच ने टीम संयोजन को लेकर कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाडिय़ों का मिश्रण है जिन्होंने हालिया टूर्नामेंटों में अपनी प्रतिभा को दिखाया है।
PunjabKesari
हालांकि हमें दुख है कि रमनदीप सिंह हमारे साथ नहीं हैं जिन्हें चोट के बाद घुटने की सर्जरी से गुजरना पड़ा है। लेकिन आकाशदीप की वापसी अहम है। उन्होंने कहा कि रूपिंदर और आकाशदीप दोनों ही कैंप में अभ्यासरत थे। उन्होंने बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा अभ्यास किया है। भारत ने इन तीनों टीमों के खिलाफ सीरीज जीती थी। भारत हाल में एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में उपविजेता भी रहा था। 

एशियाई खेलों की भारतीय टीम-
गोलकीपर-
पीआर श्रीजेश (कप्तान), कृष्णन बी पाठक।
डिफेंडर- हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास। 
मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह कंगजुम (उपकप्तान), सिमरनजीत सिंह, सरदार सिंह, विवेक सागर प्रसाद।
फारवर्ड- एसवी सुनील, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News