Kundli Tv- काशी की सड़कों पर झूमेंगे शिव भक्त, बंद होंगे स्कूल-काॅलेज

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 12:35 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
यह बात तो सभी को पता है कि सावन का महीना शुरु हो चुका है। इस बार एेसा हुआ है कि रविवार आषाढ़ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा और सोमवार से शुरू हो रहा सावन। अब हर शिवायलों में भक्तों की भीड़ देखने को मिलेगी। शिव भक्त कभी भी किसी भी संकट से नहीं डरते हैं। वह अपने इष्ट भगवान शंकर को मनाने के लिए अपनी जी-जान लगा देते हैं। कांवरियों की भीड़ दूर-दूर से भगवान की नगरी में उनके दर्शनों के लिए आती हैं।

PunjabKesari
भगवान शिव की नगरी मानी जाने वाली काशी में हर महीने ही लोगों की भीड़ जमा रहती हैं। आज सावन सोमवार के पहले दिन वाराणसी में शहर के अंदर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सावन में कांवरियों की भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। वहां के प्रशासकों ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि शिक्षा परिषद, यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड सहित सभी पर यह लागू होगा। अब सोमवार के बदले रविवार को ही कक्षाएं चलेंगी।

PunjabKesari
वैसे यह परंपरा कई सालों से चली आ रही है। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते विद्यार्थियों और स्कूल स्टॉफ को आने-जाने में दिक्कत होती है और इसका असर यातायात पर भी पड़ता है। तो एेसे में सभी विद्यालय प्रबंधको ने यही रास्ता निकाला है। इससे बच्चों की पढ़ाई भी नहीं रुकेगी और श्रद्धालुओं की श्रद्धा में भी रुकावट नहीं आएगी। हर साल सावन महीना शुरू होने से पहले ही इस तरह के आदेश निर्देश जारी कर दिए जाते हैं।
PunjabKesari
Kundli Tv- OMG ! यहां नाग करते हैं शिवलिंग की पूजा (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News