Kundli Tv- Life की हर मुश्किल को चुटकियों में हल करेंगे ये वास्तु टिप्स

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 02:40 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हर किसी के जीवन में कोई न कोई प्राॅब्लम होती है। किसी के जीवन में पैसों से जुड़ी परेशानियों होती हैं, तो किसी के गृहस्थ जीवन में रोज़ नई मुश्किलें पैदा होती हैं। लेकिन कई बार सब ठीक होने पर भी घर में माहैल ढीला ढीला सा रहता है। तो यदि आपके जीवन में भी एेसी कुछ प्राॅब्लम्स है तो आपको बता दें इसका हल वास्तु में छुपा है। वास्तु के छोटे-छोटे उपायों से आप अपने जीवन में चल रही कई मुश्किलों को खत्म कर सकते हैं। तो आईए जानते है रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी कुछ एेसे टिप्स जिनसे हर किसी के मन में एक नई उर्जा का संचार होगा । 

PunjabKesari
घर की किसी भी दीवार पर दौड़ते सफ़ेद घोड़ों की तस्वीर लगाएं। वास्तुशास्त्र के अनुसार घोड़ा शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक है। सफ़ेद घोड़े सकारात्मक ऊर्जा के प्रतीक हैं और इनकी तस्वीर लगाने से घर और परिवार में ऊर्जा प्रवाहित होती है।

PunjabKesari
अगर पक्षी पालने का शौक है तो घर के दक्षिणी हिस्से में कोने में पक्षियों का पिंजरा टांग दें। पक्षियों की चहचहाहट से घर में मौजूद मायूसी भाग जाएगी।

PunjabKesari
दफ्तर में भी काम करते हुए ऊर्जा में कमी लगती है तो अपने कम्प्यूटर के वॉलपेपर पर दौड़ते हुए घोड़े का फोटो लगाइए, इससे आपके काम करने की क्षमता बढ़ जाएगी और आप स्फूर्ति महसूस करेंगे।

PunjabKesari
अगर मायूसी हावी रहती है तो अपने सभी अकादमिक सर्टिफिकेट्स, पुरस्कारों और डिग्रियों को घर के दक्षिणी हिस्से में बने शोकेस में रखें। हो सके तो ड्राइंगरूम में दक्षिणी हिस्से को इन्ही पुरस्कारों के लिए इस्तेमाल करें।

PunjabKesari
घर में जोश स्फूर्ति और ऊर्जा के संचार को बढ़ाने के लिए अपने बगीचे के दक्षिणी हिस्से में लाल फूलों वाले पौधे लगाएं। अगर घर में बगीचा नहीं है तो घर के भीतर भी लाल और पीले रंग के पौधे लगाए जा सकते हैं। ध्यान रहे कि केवल पीले रंग के पौधे न लगाएं।

PunjabKesari
अगर आपके घर में हलचल कम होती है और बच्चे भी बुझे बुझे रहते हैं तो घर में लाल रंग की पेटिंग्स लगाएं। लाल रंग की पेंटिंग न हो तो फ्रेम लाल रंग का बनवा सकते हैं। इन्हें घर के दक्षिणी हिस्से में 3 और 9 के समूह में रखें।


अगर घर के भीतर भी आपको ऊर्जा और जोश में कमी नजर आ रही है तो अपने कमरे में रंग बिरंगी मोमबत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं, मोमबत्तियों की झिलमिलाती रोशनी से शक्तिशाली ऊर्जा का संचार होता है।
PunjabKesari
आपको पता है, शनि को देखना क्यों है मना (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News