भाजपा को झटका, पंचमढ़ी छावनी परिषद चुनाव में कांग्रेस ने हासिल की जीत

7/23/2018 2:58:05 PM

होशंगाबाद : इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी बीच पंचमढ़ी छावनी परिषद के चुनावों में 6 सीटों पर कब्जा जमाना कांग्रेस के लिए अच्छी खबर है। दरअसल कांग्रेस ने छावनी परिषद के चुनावों में 7 सीटों में से 6 सीटें अपने नाम की हैं। सिर्फ एक सीट पर ही भाजपा समर्थित उम्मीदवार को जीत मिल सकी है।

PunjabKesari

खास बात ये है कि पंचमढ़ी छावनी परिषद में 23 साल बाद कांग्रेस को जीत मिली है। यही वजह है कि कांग्रेस इस जीत को अपने लिए शुभ मान रही है और इसे आगामी चुनाव में जीत के लिए प्रेरणा के तौर पर ले रही है। वहीं, सत्ताधारी भाजपा को इस हार से तगड़ा झटका लगा है।

PunjabKesari

जानकारी दे दें कि छावनी परिषद में अध्यक्ष सेना के पदेन अधिकारी ही होते हैं। रविवार को छावनी परिषद में 7 वार्डों के लिए चुनाव संपन्न कराए गए थे। जानकारी के मुताबिक 4495 मतदाताओं ने सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक मतदान किया। वहीं, रात करीब 9 बजे इसके नतीजे घोषित किए गए, जिसमें कांग्रेस ने बाजी मारी।

PunjabKesari

पंचमढ़ी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में स्थित राज्य का बड़ा पर्यटन केन्द्र है। अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण पंचमढ़ी बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने राज्य में नेतृत्व के स्तर पर कई बड़े बदलाव किए हैं। छिंदवाड़ा से सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है वहीं, गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार की कमान सौंपी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News