यहां नहीं है पार्किंग की सुविधा, लगता है जाम

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 02:54 PM (IST)

चुवाड़ी : नगर पंचायत चुवाड़ी क्षेत्र में वाहनों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और दूसरे स्थानों से भी कई लोग अपने जरूरी कार्यों को निपटाने के लिए वाहनों सहित चुवाड़ी आते हैं परंतु इस पूरे क्षेत्र में पार्किंग जोन कहां हैं, इस बात का किसी को भी पता नहीं है। बाहर से आने वाले बहुत से चालकों ने बताया कि इस क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था न होने से उन्हें गाड़ी खड़ी करने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

कई बार तो पुलिस उनके चालान काटने से भी गुरेज नहीं करती है। नगर पंचायत चुवाड़ी को अस्तित्व में आए 32 वर्ष हो चुके हैं परंतु इसके गठन के समय पार्किंग जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की तरफ जरा भी ध्यान नहीं दिया गया है। किसी प्रकार की कार्ययोजना को अमलीजामा न पहनाए जाने से आज यह पार्किंग की समस्या एक विकराल रूप धारण कर चुकी है। ऐसे में न तो नगर पंचायत और न ही प्रशासन को इस समस्या का कोई समाधान सुलझ रहा है। लगभग 4 वर्ष पूर्व यहां पर पार्किंग स्थल के निर्माण के लिए 28 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे परंतु चौगान के पास उपयुक्त जगह न मिलने से इसका निर्माण कार्य नहीं हो सका।

थरिमथ के पास एक पार्किंग स्थल तो इस पैसे से बना दिया गया है परंतु दूर होने के कारण वहां गाड़ी पार्क करने कोई भी नहीं जाता है। पार्किंग की इस समस्या को उन लोगों ने भी गंभीर बना दिया है जिन्होंने रजिस्टे्रशन के समय अपना गैरेज होने की बात तो स्वीकारी है जबकि हकीकत में उनके पास गैरेज है ही नहीं और सारा दिन वे अपनी गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी रखते हैं तथा बाहर से आने वाले वाहन चालकों को गाड़ी खड़ी करने के लिए कहीं भी जगह नहीं मिलती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News