AAP विधायकों को कनाडा से डिपोर्ट करवाने वाले शख्स का सामने आया बयान

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 03:19 PM (IST)

लुधियाना (नरिन्दर): कनाडा से डिपोर्ट हुए  'आप' विधायकों की कैनेडियन अथॉरिटी को शिकायत करने वाले डा. अमनदीप बैंस ने कनाडा के फ़ैसले का स्वागत किया है। बैंस ने कहा कि कनाडा और भारत में चाहे ही कानून अलग-अलग है और भारत में जब तक कोई आरोप साबित नहीं होता, उस समय तक व्यक्ति दोषी नहीं होता लेकिन पंजाब सरकार को अब चाहिए कि जो तथ्य किसी समय भी नतीजे तक नहीं पहुंचे, उनकी जांच कराई जाए और साल 2010 में संदोआ  पर हुए मामले की भी जांच कराई जाए। 

PunjabKesari
केजरीवाल ने किया था इन शिकायतों को नजरअंदाज 
बैंस ने कहा कि आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल  को भी स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह इन बातों के हक में हैं या फिर कोई कार्रवार्इ कर सकते हैं क्योंकि इससे ज़्यादा गंभीर आरोप और क्या हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जुर्म में हदें नहीं देखीं जातीं और यदि सरकार कहीं भी जुर्म हुआ है और उसका नोटिस लेती है तो यह बात तारीफ़ के काबिल है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के एंटी करप्शन विंग के समय में इस बारे मिलीं शिकायतों को केजरीवाल के सामने लेकर गए थे लेकिन उनके हाथ निराशा ही हाथ लगी। 

आप के दो विधायकों को हवाई अड्डे से वापस भेजा गया
पंजाब से आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायक अमरजीत सिंह संदोआ और कुलतार सिंह संधवां को कनाडा में आव्रजन अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर रोक लिया और पूछताछ के बाद वापस भारत भेज दिया।  रोपड़ क्षेत्र के विधायक संदोआ और कोटकापूरा क्षेत्र के विधायक संधवां व्यक्तिगत तथा पार्टी के कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए कनाडा गए थे। आव्रजन अधिकारियों ने रविवार को दोनों को ओटावा हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका और जांच-पड़ताल में संतुष्ट नहीं होने पर उन्हें कनाडा में प्रवेश देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों को भारत वापस भेज दिया। दोनों को वापस क्यों भेजा गया इसका वास्तविक कारण अभी पता नहीं चल पाया है। 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News