बेस्ट गवर्नेंस में 18 राज्यों में MP 16वें स्थान पर, कमलनाथ ने CM पर बोला हमला

7/23/2018 6:21:58 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज को उनके सुशासन के दावों पर आईना दिखाते हुए कहा कि देश के 18 बड़े राज्यों में मध्यप्रदेश सुशासन में 16वें नंबर पर आया है। इसके लिए उन्होंने पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट का हवाला दिया है। राज्यों की इस सूची में केरल तीसरी बार पहले नंबर पर आया है।

कमलनाथ ने शिवराज पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने '15 साल सुशासन के' का दावा करने वाली प्रदेश की बीजेपी सरकार को घेरा है। साथ ही उन्होंने पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट के जरिए शिवराज के सुशासन पर भी सवाल खड़ा किया है।


केरल पहले नंबर पर
बता दें कि सुशासन वाले राज्यों की इस सूची में केरल पहले नंबर पर आया है, वहीं, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु, तीसरे पर तेलंगाना, चौथे पर कर्नाटक और पांचवें स्थान पर गुजरात का नाम है। इंडेक्स में जिन राज्यों के नाम सबसे निचले स्तर पर हैं उनमें मध्यप्रदेश का स्थान सबसे नीचे है।

पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स की राज्यों की इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए कुछ मानक तय किए गए हैं जिनके आधार पर राज्यों की रैंकिग की जाती है। जिनमें राज्यों का इंफ्रास्ट्रक्चर, मानव विकास को समर्थन, सामाजिक सुरक्षा, महिलाओं और बच्चों की स्थिति और कानून-व्यवस्था जैसी स्थितियों का आकलन किया जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News