शादी की रिस्पेशन से पहले आग का तांडव, 5 को मिली दर्दनाक मौत (Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 02:26 PM (IST)

मंडी (नितेश/नीरज): मंडी जिला के नेरचौक में सोमवार सुबह करीब 4 बजे एक घर में भीषण आग लग गई। जिस घर में आग लगी वहां शादी की चचहल-पहल थी। आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते पूरा घर जलकर राख हो गया और 5 लोग जिंदा जल गए। जानकारी के अनुसार परिवार में बेटे की शादी थी और सभी रात करीब 12 बजे नई-नवेली बहू को लेकर वापिस लौटे थे। सभी रस्में पूरी करने के बाद घर वाले सोने चले गए लेकिन शायद किसी को होने वाली अनहोने के बारे में मालूम नहीं था कि उनकी खुशिया चंद घंटों में उजड़ने वाली हैं।
PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार घर के सभी सदस्य बारात वापिस लेकर आराम कर रहे थे। तभी घर में अचानक आग की लपटें उठना शुरू हुई और देखते ही देखते पूरा घर राख के ढेर में तबदील हो गया। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की और फायर ब्रिगेड सहित स्थानी पुलिस को इसकी सूचना दी। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि फायर ब्रिगेड की गाडि़यां घटनास्थल पर काफी देरी से पहुंची जिस कारण पूरा घर जलकर राख हो गया। बता दें कि जिस घर में यह हादसा हुआ वहां शादी समारोह चला हुआ था। आगजनी की इस घटना में परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई है। मृतकों में 66 वर्षीय नरेंद्र कुमार सोनी, 60 वर्षीय बीना सोनी, 75 वर्षीय सुदेश सोहल, 45 वर्षीय मोना और 8 वर्षीय साहिल शामिल है। यह दो परिवारों के सदस्य बताए जा रहे हैं। जिस घर में आग लगी वो घर मृतक नरेंद्र कुमार सोनी का था और इनके साथ लगते घर में छोटे भाई के बेटे की शादी समारोह चला हुआ था। आग लगने का कारण घर में रखे सिलैंडर में ब्लास्ट बताया जा रहा है। 
PunjabKesari

वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी और डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर घटनास्थल पर पहुंचे। डीसी मंडी ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया। परिजनों ने भी डीसी को फायर ब्रिगेड की लेटलतीफी के बारे में बताया। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड देरी से क्यों आई इसकी भी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया करवाई जाएगी। वहीं प्रशासन ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए जोनल हास्पिटल मंडी भेज दिया है। इस हादसे के दौरान प्रभावित परिवार का गुस्सा उन लोगों पर भी फूटा जो इनके वीडियो और फोटो बना रहे थे। इस कारण मीडिया को भी कवरेज नहीं करने दी गई।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News