पंजाब के लोगों को बिजली का झटका, 8 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी(Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 08:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर दरों में वृद्धि का झटका लगा है। राज्य में सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरें 8 पैसे प्रति यूनिट महंगी हो गई हैं। पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के फ्यूल कॉस्ट एडजस्टमैंट सरचार्ज (एफ.सी.ए.) के रूप में बढ़ौतरी 1जुलाई से लागू होगी।

PunjabKesari
हालांकि पंजाब स्टेट रैगुलेटरी कमीशन के पास भेजे पावरकॉम के प्रस्ताव में वृद्धि मीटर्ड सप्लाई के लिए 17 पैसे प्रति यूनिट तथा किसानों के लिए गैर-मीटर्ड सप्लाई के लिए 6.94 रुपए प्रति बी.एच.पी. प्रतिमाह करने की मांग की थी। कमीशन की चेयरपर्सन कुसुमजीत सिद्धू और सदस्यों एस.एस. सरना व अंजुली चंद्रा की पूर्ण बैंच ने दस्तावेजी सबूतों व पावरकॉम द्वारा स्वयं के थर्मल पावर प्लांट्स की फ्यूल कॉस्ट की गणना को तर्कसंगत न मानते हुए दरें अंतरिम रूप से मीटर्ड सप्लाई के लिए 8 पैसे प्रति यूनिट व किसानों के लिए गैर-मीटर्ड सप्लाई के लिए 6 रुपए प्रति बी.एच.पी. प्रतिमाह के अनुसार बढ़ाए जाने की मंजूरी देने का फैसला लिया। 
PunjabKesari
साथ ही कहा कि पावरकॉम के क्लेम पर अंतिम फैसला पावरकॉम के वर्ष 2017-18 के खातों के ट्रू-अप या री-कनसिंलिएशन के समय लिया जाएगा।  रैगुलेटरी कमीशन की इस मंजूरी के बाद पावरकॉम अगले एक-दो दिन में इस बढ़ौतरी के बारे में सर्कुलर जारी कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News