सुखबीर के निवेश दावे, खोदा पहाड़ और निकला चूहा भी नहीं : सिद्धू

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:19 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत सिंह): पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक हफ्ते के बाद पिछली शिअद-भाजपा सरकार, खासकर सुखबीर बादल पर फिर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सुखबीर की ओर से प्रोग्रैसिव पंजाब इन्वैस्टर समिट करवाकर लाखों करोड़ निवेश के दावे किए गए लेकिन असलियत कुछ और ही है। 

सुखबीर की खोटी नीयत की वजह से बड़े-बड़े कार्पोरेट घराने सम्मेलनों में आते जरूर रहे और समझौते भी करते रहे लेकिन असलियत में निवेश नहीं किया। सिद्धू ने दावा किया कि सुखबीर के निवेश संबंधी दावे ऐसे थे जैसे ‘खोदा पहाड़ निकला चूहा भी नहीं’। सिद्धू ने दावा किया कि राज्य सरकार की सकारात्मक सोच व विश्वसनीय नेतृत्व की बदौलत मात्र चंद महीनों दौरान 8400 करोड़ का निवेश हो चुका है। 40 हजार करोड़ का निवेश पाइपलाइन में है। यह कैप्टन सरकार की विश्वसनीयता का नतीजा है कि ये निवेश कागजी नहीं, बल्कि जमीनी हकीकत बन रहे हैं।  सरकारी रिहायश पर पत्रकारों से बातचीत में सिद्धू ने कहा कि प्रोग्रैसिव पंजाब इन्वैस्टर समिट (दूसरे) में शिअद-भाजपा सरकार के समय 1,20,196 करोड़ के 391 एम.ओ.यू. हुए थे, पर सिर्फ 6652 करोड़ के 46 एम.ओ.यू. ही कामयाब हुए। 

बाकियों ने तत्कालीन सरकार पर कोई विश्वास नहीं जताया था। एम.ओ.यू. में 84 समझौते रियल एस्टेट कारोबार के थे, जिनमें 59,102 करोड़ का निवेश होने की बात कही गई थी लेकिन सिर्फ 2039 करोड़ का ही निवेश हुआ। सिद्धू ने कहा कि सुखबीर ने दावा किया था कि वर्ष 2015 में समझौते से 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन रजिस्टर्ड बेरोजगारों की गिनती ही सवा 3 लाख थी और जिस तरह से निवेश भी हवा-हवाई था, वैसे ही रोजगार के दावे भी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News