CWC की बैठक में बोले राहुल गांधी, दबे-कुचले लोगों के लिए लड़ाई लड़ें कांग्रेसी

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नवगठित कार्य समिति की आज पहली बैठक हुई। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक, इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि नवगठित कार्यसमिति अनुभव और जोश का समावेश है तथा यह अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच सेतु का काम करेगी। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि वे भारत में दबे-कुचले लोगों के लिए खड़े हों और लड़ाई लड़ें।  उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई को राहुल ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का गठन किया था जिसमें उन्होंने अनुभवी और युवा नेताओं के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है।पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल इस बैठक मे लोकसभा चुनाव 2019 और इसी साल तीन राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
PunjabKesari
बता दें कि सीडब्ल्यूसी के सदस्यों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोती लाल वोरा, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े, एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी और ओमन चांडी को जगह दी गई है। इसके अलावा असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, कुमारी शैलजा, मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे, केसी वेणुगोपाल, दीपक बाबरिया, ताम्रध्वज साहू, रघुवीर मीणा और गैखनगम भी शामिल हैं।
PunjabKesari
दिग्विजय व कमलनाथ सहित पुरानी कमेटी के 11 सदस्य बाहर
पुरानी  कांग्रेस वर्किंग कमेटी  में शामिल  बी.के. हरिप्रसाद,  सी.पी. जोशी, दिग्विजय सिंह, हेमोप्रोवा, जनार्दन द्विवेदी, कमलनाथ, मोहन प्रकाश, सुशील कुमार शिंदे, सुशीला टिरिया, डा. कर्ण सिंह व आस्कर फर्नांडीज को नई कमेटी में जगह नहीं मिली है, जबकि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह दी गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News