MP में लगेगी सरकार की चौपाल, लोगों को सुनाएगी ''किसान चालीसा''

7/21/2018 5:33:14 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। विपक्ष के साथ ही सत्ता पक्ष भी अपनी कमजोर कड़ियों को मजबूत करने में और लोगों की नाराजगी दूर करने में जुटी है। पांच बार कृषि कर्मण पाने वाली सरकार से सबसे ज्यादा नाराजगी किसानों में ही है, ऐसे में किसानों को साधने के लिए सरकार ने अपनी योजनाओं का गीत तैयार किया है जिसे लेकर सरकार अब चौपाल लगाकर ये गीत हर विधानसभा में सुनाएगी।

हनुमान चालीसा की तरह तैयार ये किसान चालीसा सुनाकर किसान वोट बैंक को साधने का काम सरकार करने वाली है। बीजेपी के किसान मोर्चा ने इसकी जिम्मेदारी ली है, जो प्रदेश की 200 विधानसभाओं में चौपाल लगाकर किसानों को इसे सुनाने का काम करेगा।

PunjabKesari

दो अगस्त से इस अभियान की शुरूआत की जाएगी, जिसमें एक साथ करीब 10 हजार विधानसभाओं में चौपाल का आयोजन किया जाएगा और इन्ही चौपालों में सरकार की योजनाओं से बनाई गई किसान चालीसा को सुनाया जाएगा। दो अगस्त को सीएम शिवराज के वीडियो संदेश के साथ ही ये चालीसा हर विधानसभा के किसानों को सुनाई जाएगी।

इन चौपालों में कार्यकर्ताओं के साथ ही क्षेत्र के विधायक भी वहां मौजूद रहेंगे और सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे वहीं दूसरी और किसान संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्का जी ने इस अभियान को चालीसा के नाम पर किसान का उपहास बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News