'उड़ता हिमाचल' बन रही देवभूमि, हर जगह नशा तस्करों का जाल (Video)

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 05:10 PM (IST)

मंडी (नीरज): देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश में नशा किस कदर अपने पांव पसार रहा है यह किसी से छुपा नहीं है। नशे का काला कारोबार करने वालों पर जब तक खाकी का खौफ नहीं होगा तब तक इनपर लगाम लगा पाना भी संभव नहीं। यही कारण है कि पुलिस ने अब नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। मंडी जिला की अगर बात करें तो यहां पुलिस नशे के सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में काफी हद तक कामयाब होती हुई नजर आ रही है। वर्ष 2017 में नारकोटिक्स के 127 मामले दर्ज हुए थे जिसमें 48 किलो चरस, 803 ग्राम अफीम और 97 ग्राम चिट्टा पकड़ा गया था। इस साल अभी तक पुलिस 99 मामलों को दर्ज करके 42 किलो चरस, 509 ग्राम अफीम और 200 ग्राम चिट्टा पकड़ा जा चुका है। 
PunjabKesari

एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 50 प्रतिशत अधिक तसकरों को गिरफ्तार किया गया है और इस वर्ष के अंत तक यह आंकड़ा और ज्यादा होने की संभावना है। मंडी जिला पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को नारकोटिक्स को लेकर सख्त निर्देश जारी कर रखे हैं। यही कारण है कि पुलिस टीमें जगह-जगह नाकेबंदी करके नशे का काला कारोबार करने वालों को उनके सही अंजाम तक पहुुंचाने में कामयाब हो रही है। वहीं पुलिस को इस काम में लोग भी खुलकर सहयोग कर रहे हैं। अपने आसपास नशे के सौदागरों की पुलिस को जानकारी देकर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने में लोग विशेष रूचि दिखा रहे हैं। 


एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि जनसहभागिता से पुलिस को सफलता मिल रही है। उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति नशे का काला कारोबार कर रहा है पुलिस उसपर पूरी नजर बनाए हुए है। मंडी जिला में पुलिस ने कई तसकरों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है लेकिन बहुत से ऐसे भी हैं जिनका अभी हवालत में इंतजार हो रहा है। पुलिस ऐसे सभी लोगों पर अपने नजरें बनाए हुए है और सही समय देखकर उन्हें उनके सही अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News