ममता ने फूंका चुनावी बिगुल, ‘भाजपा भारत छोड़ो’ आंदोलन का किया आगाज

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 03:06 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए 15 अगस्त से 'भाजपा हटाओ- देश बचाओ'अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। बनर्जी ने एस्पलैन्ड में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली संबोधित करते हुए देश में होने वाले आम चुनाव में टीएमसी की रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि पार्टी 15 अगस्त से 'भाजपा हटाओ- देश बचाओ' अभियान की शुरुआत करेगी। 
PunjabKesari
ममता ने कहा कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगेगा और इसका रास्ता बंगाल से निकलेगा। उन्होंने मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी इन घटनाओं को रोक नहीं पा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से माब मॉब लिंचिंग की घटनाएं देशभर में घटित हो रही हैं, वे लोगों के बीच तालिबान बना रहे हैं।

PunjabKesari
रैली में ममता ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में अच्छे लोग भी हैं जिनका वह सम्मान करती हैं, लेकिन कुछ लोग गंदा खेल खेल रहे हैं। बता दें कि टीएमसी प्रत्येक वर्ष 21 जुलाई को 1993 में वामपंथी पार्टी के शासन काल में पुलिस फायरिंग में कथित तौर से मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मारे जाने की याद में मानती हैं। इस मौके पर पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व वामपंथी सांसद मोईनुल हसन, कांग्रेस नेता यास्मीन और मिजोरम के महाधिवक्ता विश्वजीत देव ने टीएमसी में शामिल होने की घोषणा की। 
PunjabKesari

वहीं रैली को देखते हुए सुरक्षा के लिए छह हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 18 स्थानों पर एंबुलेंस, विभिन्न जगहों पर 10 ड्राप गेट, आठ जगहों पर बड़े स्क्रीन, 10 मेट्रो स्टेशनों के अलावा हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक महानगर में मालवाही वाहनों के चलने पर भी रोक लगा दी गई है। गौरतलब है कि पिछले साल इसी मंच से ममता ने 'मोदी हटाओ देश बचाओ' का नारा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News