अविश्वास प्रस्ताव:मोदी सरकार के पक्ष में 325, विपक्ष में पड़े 126 वोट

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 02:41 AM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव आज लोकसभा में 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया।तेलुगुदेशम पार्टी सदस्य के. श्रीनिवास द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर करीब 10 घंटे चली चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब डेढ़ घंटे तक जवाब दिया।
PunjabKesari
इसके बाद मत विभाजन में प्रस्ताव के पक्ष में 126 और विरोध में 325 मत पड़े। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मत विभाजन का ब्योरा देते हुए घोषणा की कि अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है।
PunjabKesari
प्रस्ताव में कहा गया था - यह सदन मंत्रिपरिषद के प्रति अविश्वास व्यक्त करता है। बीजू जनता दल ने प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होने से पहले ही सदन से यह कहते हुए बहिर्गमन कर दिया था कि पिछले 14 साल में संप्रग और राजग सरकारों के कार्यकाल में ओडिशा की जनता के साथ लगातार अन्याय हुआ है तथा इस चर्चा से भी राज्य को कोई लाभ नहीं होने वाला है, इसलिए उनकी पार्टी सदस्य सदन से बाहर जा रहे हैं।
PunjabKesari
सरकार में शामिल शिवसेना ने भी चर्चा का बहिष्कार किया। लोकसभा के असंबद्ध सदस्य राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी मतदान से ठीक पहले यह कहते हुए सदन से बहिर्गमन किया कि उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News