पंजाब व जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में आतंकी

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 12:12 PM (IST)

श्रीनगर/दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से बौखलाया आतंकी जाकिर मूसा बड़े हमले की फिराक में है। खुफिया एजैंसियों को सूचना मिली है कि आतंकी जाकिर मूसा एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का सरगना जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की भर्ती कर रहा है। इतना ही नहीं, जाकिर मूसा अपने डिप्टी रेहान के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के पुलिस कर्मियों पर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। आतंकी रेहान ने हमले की तैयारियों को लेकर पंजाब और जम्मू में पुलिस के दफ्तरों की कई जगहों की रेकी की है।
PunjabKesari
खुफिया एजेंसियों ने सरकार को भेजी अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के नजदीक 10 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में है और इसके लिए वो भारत में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं ये आतंकी लश्कर और जैश के बताए जा रहे हैं। खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से लाइन ऑफ कंट्रोल पर सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने को कहा गया है यही नहीं अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में लगे ITBP CRPF आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। 
PunjabKesari
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक  लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद भारत पर बड़े आतंकी हमले ना कर पाने से बौखलाई हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ISI की मदद से भारतीय नौसेना के बेस पर आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी जा रही है जैश ए मोहम्मद के आतंकियों को गहरे पानी में गोताखोरी से लेकर के हथियार चलाने की ट्रेनिंग मिल रही है ताकि वह पठानकोट जैसा एक और बड़े हमले को अंजाम दे सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News