डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह की बैठक, इस बार कावड़ यात्रा होगी प्लास्टिक मुक्त

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 06:14 PM (IST)

मेरठः मेरठ में शुक्रवार को कांवड़ यात्रा की समीक्षा के लिए प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ने अधिकारियों को कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए। इस बार कांवड़ यात्रा को प्लास्टिक मुक्त बनाने का दावा किया है। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह ने दावा किया कि अगले वर्ष कांवड़ यात्रा कांवड़ पटरी मार्ग से ही होगी, जिससे हाइवे प्रभावित न हो।

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर कमिश्नरी सभागार में मंडल के सभी जिलों के विभागों की समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि सभी जिलों के अधिकारियों को अगले वर्ष तक कांवड़ पटरी मार्ग पूरी तरह दुरूस्त किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिससे कांवड़ यात्रा के दौरान नेशनल हाइवे बंद न हो। 

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि इस बार की कांवड़ यात्रा में महिला कांवड़ियों की संख्या 15 से 20 प्रतिशत बढ़ने की संभावना है। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। 

अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा को उल्लास के पर्व के रूप में मनाएं। वहीं, इस बार की कांवड़ यात्रा में लाठी-डंडे, त्रिशुल और डीजे की अनुमति को लेकर किए गए सवाल पर दोनों अधिकारी कन्नी काट गए। 

उधर, जब मीडिया ने सवाल उठाया कि आईएएस और आईपीएस लाॅबी के अधिकारियों के बीच चल रही रार के दौरान दोनों लाॅबी के अधिकारी किस प्रकार एक-दूसरे से सामंजस्य बिठाकर कांवड़ यात्रा संपन्न करा पाएंगे ? तो दोनों अधिकारी पत्रकार वार्ता अधूरी छोड़कर चले गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static