गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर तंज, ‘भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए’

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 10:29 AM (IST)

नई दिल्ली: अविश्वास प्रस्ताव पर आज सरकार और विपक्ष आमने-सामने है लेकिन इसी बीच केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है।  गिरिराज सिंह ने कहा है कि भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए।  गिरिराज सिंह के इस ट्वीट को राहुल के उस बयान के साथ जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा। 

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा आज
आपको बतां दे कि मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में चर्चा शुरू होगी जो कि करीब सात घंटे तक चलेगी। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला मुख्य दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) आज लोकसभा में इस पर चर्चा की शुरुआत करेगा। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देने पर टीडीपी केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा में कौन पार्टी कितनी देर बोलेगी, इसे लेकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने समय तय कर दिया है। टीडीपी को बोलने के लिए 13 मिनट का समय दिया है। टीडीपी की ओर से जयदेव गल्ला पार्टी का पक्ष रखेंगे।

PunjabKesari
 मोदी ने जताई सदन में सकारात्मक बहस की उम्मीद 
वहीं सरकार के खिलाफ लोकसभा में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव के कुछ घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अनुरोध किया कि सदन में व्यवधान रहित और सकारात्मक बहस होने दी जाए। उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि मेरे साथी सांसद मौके की नजाकत को समझेंगे और सकारात्मक , व्यापक तथा व्यवधान रहित बहस सुनिश्चित करेंगे। ’’ उन्होंने कहा कि यह जनता और संविधान निर्माताओं के प्रति सांसदों का दायित्व है। उन्होंने कहा , ‘‘ भारत हमें करीब से देख रहा है। ’’ लोकसभा में बीते चार वर्ष में यह पहली बार है जब मोदी सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है हालांकि उम्मीद है कि इससे मोदी सरकार बड़ी ही आसानी से पार पा लेगी।  हालांकि विपक्ष के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है लेकिन कांग्रेस और अन्य दलों ने संकेत दिए हैं कि वह इस बहस के मार्फत सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला करने से चूकने नहीं वाली। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News