अविश्वास प्रस्ताव पर PM मोदी का ट्वीट, आज का दिन संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में अहम

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 08:47 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार आज अपने कार्यकाल का पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पीएम मोदी के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं है। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में अहम है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सभी सहयोगी इस मौके पर रचनात्मक और विस्तृत तरीके से लोगों की उम्मीदों को यहां पर रखेंगे।
 

मोदी ने कहा कि उम्मीद है कि बिना किसी शोरगुल के कार्रवाई जारी रहेगी क्योंकि देश इस ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण बहस को देख रहा होगा। उल्लेखनीय है कि तेलुगु देशम पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने स्वीकार करते हुए 20 जुलाई का दिन रखा है। अविश्वास प्रस्ताव पर क्या होगा यह सब को मालूम है क्योंकि मोदी सरकार इसे आसानी से पार कर लेगी क्योंकि उसके पास संसद में बहुमत संख्या है।  
PunjabKesari
7 घंटे चलेगी बहस
अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा में कौन पार्टी कितनी देर बोलेगी, इसे लेकर लोकसभा अध्यक्ष ने समय तय कर दिया है। भाजपा को इसके लिए करीब 3 घंटे, 33 मिनट का समय मिला है जबकि दूसरी पार्टियों को उनके संख्याबल के मुताबिक समय आवंटित किया गया है। कुल मिलाकर सात घंटे लोकसभा में बिना ब्रेक के चर्चा होगी। इतना ही नहीं लंच ब्रेक भी नहीं होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News