चांजू के कठवाड़ नाले में बादल फटने से आई बाढ़, 3 पंचायतों का संपर्क कटा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 08:09 PM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा के दायरे में आने वाले उपमंडल चुराह के चांजू क्षेत्र में बादल फटने से कठवाड़ नाले में आई बाढ़ के चलते नकरोड़-चांजू सड़क मार्ग का करीब 5 मीटर भाग पूरी तरह से बह गया है, ऐसे में अब चुराह क्षेत्र की 3 पंचायतों को शेष विश्व के साथ सीधा सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया है। यह घटना मंगलवार की रात को घटी जिसके बारे में लोगों को बुधवार की सुबह पता चला। राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी प्रकार के जानी नुक्सान नहीं हुआ। डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन कुछ किसानों के खेतों को आंशिक रूप से नुक्सान पहुंचने की बात कही जा रही है। इस पर एस.डी.एम. चुराह को पूरी रिपोर्ट भेजने के  निर्देश दे दिए गए हैं।
PunjabKesari
...तो घट सकती थी बड़ी घटना
जानकारी के अनुसार कठवाड़ नाले में बादल फटने से आई बाढ़ का पानी अगर नाले की बजाय कहीं ओर का रुख लेता तो शायद एक बहुत बड़ी घटना जिला चम्बा में घट जाती। नकरोड़-चांजू मार्ग के बीच ऐसा भाग बन गया है जिसे पाटने के लिए अब लोक निर्माण विभाग को पुल का निर्माण करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा या फिर नए सिरे से रास्ता बनाने के लिए उसे काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। उधर, बुधवार को चांजू, चरड़ा व देहरा पंचायतों के लोगों को अपने कार्यों के लिए तीसा जाने के लिए नाले को पैदल पार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
PunjabKesari
राजस्व विभाग को दिए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश
डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा  जैसे ही यह सूचना प्राप्त हुई तो एस.डी.एम. चुराह को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए गए तो साथ ही लोक निर्माण विभाग मंडल चम्बा को इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने को कह दिया गया है। कुछ लोगों की निजी भूमि के बहने की बात कही जा रही है, ऐसे में राजस्व विभाग को इस मामले की रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News