अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर सोनिया का दावा- 'कौन कहता है हमारे पास नंबर नहीं'

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 02:21 AM (IST)

नई दिल्‍ली: मॉनसून सत्र में लोकसभा में बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍पीकर की मंजूरी मिलने के बाद सोनिया गांधी ने नंबर का गेम खेला है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि कौन कहता है कि हमारे पास नंबर नहीं हैं। संख्या बल के दम पर भले ही सरकार आश्वस्त दिख रही हो पर सोनिया गांधी ने अपने बयान से सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है। शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पूरे विपक्ष की ताकत दिखेगी। 

PunjabKesari
विपक्ष को होगा हमारी ताकत का अंदाजा
वहीं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि हम 20 जुलाई को अपना बहुमत फिर साबित कर देंगे। हम अविश्‍वास प्रस्‍ताव आसानी से जीत लेंगे और विपक्ष को हमारी ताकत का अंदाजा लग जाएगा। एसपी नेता आरजी यादव ने कहा कि विपक्ष के पास पर्याप्‍त संख्‍या बल नहीं है, लेकिन वे नेता हैं जो जनता को बताएंगे कि कैसे सरकार उनके साथ धोखा कर रही है। रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकार गिराने लायक जब नंबर नहीं है तो मकसद क्‍यों सरकार गिराने का है? विश्‍वास ये है कि जनता के मन में अविश्‍वास पैदा कर दें।

PunjabKesari
लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर
गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ दिए अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को मंजूर कर लिया है। मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुक्रवार को होगी तथा उसी दिन इस पर मतदान भी होगा। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भोजनावकाश के बाद सदन को सूचित किया कि तेलुगुदेशं पार्टी के सदस्य के. श्रीनिवास के अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार 20 जुलाई को चर्चा कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि उस दिन प्रश्नकाल नहीं होगा और न ही सदस्यों के निजी विधेयकों पर चर्चा होगी। उसी दिन चर्चा के बाद प्रस्ताव पर मतदान भी होगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News