BJP युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, CM ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 02:13 AM (IST)

रांचीः सामाजिक कार्यकर्त्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों ने आज पिटाई कर दी। अग्निवेश झारखंड के पाकुड़ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। आरोप है कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने स्वामी के होटेल के बाहर ही उन्हें दबोच लिया और उनकी पिटाई की। इतना ही नहीं उन लोगों ने अग्निवेश के कपड़े तक फाड़ डाले। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारपीट करने वाले लोगों का कहना है कि स्वामी अग्निवेश आदिवासियों को भड़काने गए थे। अग्निवेश ने गोमांस को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि गोमांस खाना चाहिए। इसी बयान से युवा मोर्चा व एबीवीपी के कार्यकर्त्ता नाराज थे। अग्निवेश के साथ मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया है।  
PunjabKesari

CM ने दिए जांच के आदेश
अग्निवेश ने कहा कि घटना के बाद पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारी यहां आये और उनके इलाज के लिए चिकित्सकों को बुलाया गया जिन्होंने उनकी प्राथमिक चिकित्सा की।  झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए उसकी जांच संथाल परगना के मंडलायुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक से कराने के निर्देश दिए। स्वामी अग्निवेश के आज यहां पहुंचने की सूचना मिलने के बाद उनके होटल के सामने कथित तौर पर भाजपा और उसके दूसरे संगठनों के कार्यकर्ता विरोध के लिए एकत्रित हो गए थे। कार्यकर्ताओं ने अग्निवेश के खिलाफ नारेबाजी की और उन पर आदिम जनजातियों को भड़काने का आरोप लगाया। 

PunjabKesari

कौन हैं स्वामी अग्निवेश
बंधुआ मुक्ति मोर्चा के संयोजक रहे स्वामी अग्निवेश समाजिक व मानवाधिकार कार्यकर्त्ता हैं। अग्निवेश ने हरियाणा से चुनाव लड़ा और मंत्री भी बनें लेकिन मजदूरों पर लाठी चार्ज की एक घटना के बाद उन्होंने राजनीति से ही इस्तीफा दे दिया और राजनीति से दूर हो गए। स्वामी अग्निवेश की मई, 2011 में गुजरात के अहमदाबाद में पिटाई हुई थी। तब उन्होंने अमरनाथ के पवित्र शिवलिंग पर विवादित बयान दिया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News